Contact Information / सम्पर्क जानकारी

C-125,1st Floor,Sector-02 Noida,Uttar,Uttar Pradesh - 201301

Call Us / सम्पर्क करें

पंजाब (Punjab ) विधानसभा चुनाव (Assembly Elections ) के लिए कांग्रेस (Congress) पार्टी ने आज 117 में से 86 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी। पार्टी ने मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चुन्नी को चमकौर साहिब से उमीदवार घोषित किया है।

14 फरवरी को एक चरण में होगा पंजाब में मतदान

पंजाब की 117 विधान सभा सीटों के लिए एक ही चरण में 14 फरवरी को मतदान होगा। राज्य की 117 सीटों में 34 सीटें अनुसूचित जाती, जनजाति के लिए आरक्षित हैं। 10 मार्च को मतगणना के साथ ही नतीजे आ जायेंगे

अमृतसर से चुनाव लड़ेंगे नवजोत सिद्धू

पंजाब प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व क्रिकेटर, नवजोत सिंह सिद्धू अमृतसर पूर्व से विधान सभा चुनाव लड़ेंगे। पंजाब के उप मुख्य मंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा, डेरा बाबा नानक सीट से अपनी किस्मत आज़मायेंगे।

कांग्रेस ने एक्टर सोनू सूद की बहन को बनाया उमीदवार

कांग्रेस पार्टी ने बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद की बहन मालविका सूद को भी मोगा से अपना उमीदवार बनाया है। मालविका सूद, कुछ दिनों पहले ही कांग्रेस पार्टी में शामिल हुई हैं।

बसपा ने UP में पहले चरण की 58 सीटों के लिए 53 नाम किये तय

दूसरी तरफ, उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव के लिए मायावती की बहुजन समाज पार्टी (BSP ) ने भी प्रदेश के पहले चरण की 58 सीटों के मतदान के लिए, आज 53 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी। मुख्य प्रत्याशियों में नोएडा से बसपा ने कृपाराम शर्मा, दादरी से मनवीर सिंह भाटी जबकि जेवर से नरेंद्र भाटी ‘दादा’ को अपना प्रत्याशी बनाया है।

बहुजन समाज पार्टी ने शामली की कैराना सीट से राजेंद्र सिंह उपाध्याय, शामली सीट से ब्रिजेंद्र मलिक, सरधना से संजीव कुमार धामा, मेरठ कैंट (Merut Cant) से अमित शर्मा जबकि मेरठ दक्षिण से कुंवर दिलशाद अली प्रत्याशी होंगे। मुजफफरनगर से पुष्पाकंर पाल, मुरादनगर से अय्युब इदरीसी, सुरेश बंसल को ग़ाज़ियाबाद से तथा पूनम गर्ग मोदीनगर से बसपा के उम्मीदवार होंगे.


administrator

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *