Contact Information / सम्पर्क जानकारी

C-125,1st Floor,Sector-02 Noida,Uttar,Uttar Pradesh - 201301

Call Us / सम्पर्क करें

भारत में रोज़ कोरोना (Corona Cases) के केस तेज़ी से बढ़ते हुए नज़र आ रहे हैं। आम जनता से लेकर नेता-अभिनेता तक कोरोना की चपेट में आ रहे हैं। वहीं संसद भवन से लेकर पुलिस पुलिस हेडक्वार्टर में भी कई लोग कोरोना संक्रमित (Corona Cases) पाए गए हैं। अब डॉक्टर्स भी इस महामारी की चपेट में आ रहे हैं। भारत में कोरोना एक बार फिर पैर पसार चूका है। राजधानी दिल्ली में बीते 24 घंटों में तक़रीबन 22,751 नए मामले सामने आए हैं।

पुलिस कर्मियों को हुआ कोरोना

वहीं दिल्ली में नया कोरोना विस्पोट (Corona Cases) हुआ है। आपको बता दें कि 10 जनवरी राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में वृद्धि के बीच अतिरिक्त पुलिस आयुक्त समेत दिल्ली पुलिस के करीब 1,000 कर्मियों में कोविड-19 की पुष्टि हुई है। अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी। अतिरिक्त जनसंपर्क अधिकारी और सलाहकार अनिल मित्तल के मुताबिक़, “लगभग 1000 पुलिस कर्मी अब तक कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं। वे सभी पृथक-वास में हैं और पूरी तरह से ठीक होने के बाद ड्यूटी में शामिल होंगे।”

संसद में भी कोरोना का दिखा तांडव

वहीं संसद में भी हाल में कोरोना विस्पोट (Corona Cases) हुआ है। संसद में भी 400 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव मिले। आपको बता दें की संसद में मौजूद कर्मचारियों का औचक कोरोना टेस्ट करवाया गया जिसके 400 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए। सूत्रों की माने तो इस लिस्ट में राजसभा सचिवालय 65, लोकसभा सचिवालय 200, संसद में अन्य काम करने वाले 133 लोग मौजूद हैं।

कोरोना की चपेट में आये डॉक्टर्स

कोरोना के बढ़ते कहर के बीच डॉक्टरों बार कोरोना भारी पड़ गया है। जी हाँ पुलिस हेडक्वाटर संसद के बाद अस्पातलों में कई डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। देश की राजधानी दिल्ली में ही 1000 से ज्यादा स्वास्थ्यकर्मी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। वहीं इसके अलावा बिहार, महाराष्ट्र और कई अन्य राज्यों में भी हेल्थ केयर वर्कर्स संक्रमित हो रहे हैं। दूसरी तरफ अस्पतालों में भी मरीजों की संख्या बढ़ रही है।

आपको बता दें कि कोरोना को देखते हुए हर राज्य की सरकार ने कुछ गाइडलाइंस लागू की हैं। जिसमे नाईट कर्फ्यू, ओड-ईवन, वीकेंड कर्फ्यू जैसी पाबंदियां शामिल हैं। वहीँ कोरोना के चलते आज DDMA की बैठक भी बुलाई गई थी। जिसमे कई सख्तियों का ऐलान किया जा सकता है।

 

यह भी पढ़ें – बर्थडे पर एक्टर ने फैंस को दिया गिफ्ट, जारी हुआ विक्रम वेधा का फर्स्ट लुक


administrator

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *