Contact Information / सम्पर्क जानकारी

C-125,1st Floor,Sector-02 Noida,Uttar,Uttar Pradesh - 201301

Call Us / सम्पर्क करें

भारत में कोरोना के केस (Corona cases) हर दिन बढ़ते हुए नज़र आ रहे है। जिसके चलते लोगों में एक बार फिर कोरोना का खौफ देखने को मिल रहा है। कोरोना की दूसरी लहर के बाद लोगों को थोड़ी राहत महसूस हो ही रही थी, तब तक तीसरी लहर ने दस्तक दे दी।

कोरोना हुआ आउट ऑफ कंट्रोल

जी हां अब एक बार फिर कई जगहों पर कोरोना (Corona cases) आउट ऑफ कंट्रोल हो चुका है और तीसरी लहर की स्थिति साफ दिख रही है। इस बीच देश के कई राज्यों में राज्य सरकार की ओर से कोरोना गाइडलाइंस भी जारी की गई हैं। जिसमें नाईट कर्फ्यू, वीकेंड कर्फ्यू, शादियों में कम से कम लोग का शामिल होना जैसे नियम हैं।

कई राजनेताओं को हुआ कोरोना

जिन लोगों पर कोरोना प्रोटोकॉल फॉलो करने और फॉलो करवाने की जिम्मेदारी थी, वही लोग अब महामारी (Corona cases) की चपेट मे आ चुके हैं। इस लिस्ट में दिल्ली के सीएम अरविन्द केजरीवाल, भाजपा सांसद मनोज तिवारी, केंद्रीय मंत्री महेंद्रनाथ पांडेय, टीएमसी नेता बाबुल सुप्रियो, बिहार के पूर्व सीएम जितराम मांझी, डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद, रेनू देवी सहित नीतिश मंत्री मंडल के कई मंत्री और कई बड़े नाम शामिल हैं।

कई जगहों पर है कोरोना की नो एंट्री

ये तो बात रही कोरोना पॉजिटिव राजनेताओं (Politicians) की लेकिन क्या आप जानते है कि कुछ ऐसी जगह भी हैं जहां कोरोना की नो एंट्री है… जी हाँ ये जगहें राजनैतिक जनसभाएं और रैलियां  हैं। लेकिन क्या आपने सोचा हैं? 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव होने है। सभी पार्टियां इस कोरोना के दौर में भी ज़ोरों-शोरो से चुनाव की तैयारियों में जुटी हुई है। जनसभाएं हो रही है, रैलियां निकाली जा रही हैं जिसमे हज़ारों की तादाद में लोग शामिल भी हो रहे हैं। क्या इससे कोरोना नहीं फ़ैल रहा है? क्या इन रैलियों और जनसभाओं में कोरोना की नो एंट्री है? सवाल थोड़ा असमंजस में डालने वाला है सोचने वाली बात ये है कि जिन लोगों के घरों में शादियां है या कोई बड़ा आयोजन हैं वहां कोरोना का खतरा ज़्यादा है लेकिन राजनैतिक जनसभाओं और रैलियों में कोरोना की नो एंट्री है। ये कैसे मुमकिन है?

बॉलीवुड में कोरोना का कहर

राजनीति के बाद अगर बात करें की फिल्म इंडस्ट्री की तो एंटरटेनमेंट की दुनिया में भी कोरोना अच्छा खासा कहर बरसा रहा है। बॉलीवुड में भी कोरोना का कहर देखने को मिल रहा है   कई सेलेब्स एक के बाद एक कोरोना पॉजिटिव की लिस्ट में शामिल होते जा रहे हैं। सोनू निगम, जॉन अब्राहम, एकता कपूर, अर्जुन कपूर, करीना कपूर, नोरा फ़तेहि भी कोरोना की चपेट में आ चुके हैं। साथ ही कोरोना को लेकर फिल्म इंडस्ट्री में भी हड़कंप मचा हुआ है।  कई सेलेब्स ने अपने सोशल मीडिया पर कोरोना पॉजिटिव होने का पोस्ट शेयर कर अपने फैंस को जानकारी भी दी थी।

यह भी पढ़ें- कोरोना की चपेट में आए दिल्ली के सीएम, खुद को किया आइसोलेट


administrator

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *