Contact Information / सम्पर्क जानकारी

C-125,1st Floor,Sector-02 Noida,Uttar,Uttar Pradesh - 201301

Call Us / सम्पर्क करें

तेज़ी से बढ़ते कोरोना वायरस मामलों के बीच अब बिहार में भी सभी स्कूल, कॉलेजों, कोचिंग संस्थानों और hostels को तुरंत बंद करने का आदेश दिया गया है। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने भी ट्वीट कर कहा है था की “कोरोना संक्रमण में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है, संक्रमितों की ज्यादा संख्या को देखते हुए राज्य सरकार द्वारा समीक्षा की गई तथा कुछ प्रतिबंध लगाए गए हैं। विशेष सावधानी और सतर्कता बरतने की आवश्यकता है। मास्क का अनिवार्य रूप से प्रयोग करें और सोशल डिस्टैंसिंग का पालन करें।”

ताज़ा आदेश बिहार के नव नियुक्त मुख्य सचिव आमिर सुबहानी (Aamir Subhaani) की ओर से जारी किए गए हैं जिसमे सभी स्कूल, कॉलेज, कोचिंग तथा ट्रैनिंग सेंटर,और साथ ही सभी हॉस्टल तत्काल प्रभाव से बंद रहेंगे, परंतु उनके कार्यालय 50 फीसदी उपस्थिति के साथ खोले जा सकेंगे तथा ऑनलाइन शिक्षण कार्य संचालित किए जा सकेंगे। आदेश के अनुसार, केंद्र तथा राज्य के आयोग द्वारा आयोजित नियोजन सम्बन्धी परीक्षाएं तथा विभिन्न विद्यालय बोर्डों द्वारा आयोजित परीक्षाएं संचालित की जा सकेंगी।

बिहार में कोरोना काफी तेज़ी से फ़ैल रहा है, बीते 24 घंटे में बिहार में कोरोना के लगभग 2500 नए मामले सामने आये हैं, जिसके बाद राज्य में कुल एक्टिव मरीजों आंकड़ा 6000 को पार कर गया है। पटना एम्स में इलाज करा रहे 2 कोरोना मरीज़ों की मौत की भी पुष्टि की गई है, वहीँ एम्स (AIIMS) पटना के कई डॉक्टर्स और Paramedicos भी कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। इसके मद्देनज़र, राज्य सरकार ने प्रतिबंधों को कड़ाई से लागू करने का भी निर्देश दिया है।


administrator

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *