Contact Information / सम्पर्क जानकारी

C-125,1st Floor,Sector-02 Noida,Uttar,Uttar Pradesh - 201301

Call Us / सम्पर्क करें

Delhi Corona Update: देश में कोरोना के केस बढ़ते जा रहे हैं। जिसके चलते लोगों में भी खौफ का माहौल है। वहीं कई राज्यों में कोरोना के बढ़ते केसों को देखते हुए राज्य सरकार ने भी कोरोना गाइडलाइन को लागू कर दी हैं। वहीं अगर बात की जाए राजधानी दिल्ली की तो देश की राजधानी (Delhi Corona Update) में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 19166 नए मामले सामने आए हैं, जबकि संक्रमण दर 25 प्रतिशत है।

निजी दफ्तर हुए बंद

दिल्ली सरकार (Delhi Corona Update)की तरफ से जारी आँकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटे में कोरोना के 19166 नए मामले सामने आए हैं, जबकि इस दौरान 17 लोगों की मौत भी हुई है। बढ़ते कोरोना केसों को देखते हुए दिल्ली सरकार भी सतर्क है और ऐतियात बरती जा रही हैं। दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) ने कोरोना के तेज़ी से बढ़ते मामले के बीच दिल्ली के सभी निजी दफ़्तरों को अगले आदेश तक तत्काल प्रभाव से बंद करने का ऐलान किया है।

वहीं इस दौरान डीडीएमए (DDMA) ने कहा है कि ज़रूरी सेवाओं से जुड़े कर्मचारी को छोड़कर सभी घर से काम करेंगे। डीडीएमए ने आज नई गाइडलाइन जारी की है और सभी निजी दफ़्तरों को अगले आदेश तक बंद करने तत्काल प्रभाव से बंद करने का ऐलान किया है। सरकारी कार्यालय में घर से काम करने की अनुमति पहले से ही दी गई है। इससे पहले 50 प्रतिशत कर्मचारियों के साथ निजी दफ़्तर चलाने की अनुमति दी गई थी, लेकिन उसे भी आज से बंद कर दिया गया है।

होटल, रेस्तरां भी रहेंगे बंद

आपको बता दें कि उपराज्पाल अनिल बैजल की अध्यक्षता में कल डीडीएमए की बैठक हुई थी जिसमें होटल, रेस्तरां में बैठकर खाने पर पाबंदी लगा दी गयी थी, जबकि ‘टेक अवे’ और होम डिलीवरी की अनुमति दी है। वहीँ दिल्ली के मुख्यमंत्री ने हाल में ही कोरोना को मात दी है। जिससे संबंधित ट्वीट उन्होंने अपने ऑफिसियल अकाउंट पर पोस्ट किया था। साथ ही उन्होंने ये भी जानकारी दी थी की वो जल्द ही काम पर लौटने वाले हैं।

दिल्ली में शुरू की जाएगी योगशाला

हाल में ही दिल्ली (Delhi Corona Update) के सीएम ने एक प्रेस कांफ्रेंस में कहा की “पिछले 2-3 दिन में हमने देखा कि मामले कम हुए हैं। मैं उम्मीद करता हूं कि आगे मामले और कम होंगे। होम आइसोलेशन (Home Isolation) में रहकर इलाज कर रहे सभी कोरोना संक्रमित मरीज़ जल्द से जल्द स्वस्थ हो सकें, इसके लिए दिल्ली सरकार ‘दिल्ली की योगशाला’ के तहत एक नई पहल शुरू करने जा रही है। ‘दिल्ली की योगशाला’ कार्यक्रम के तहत संक्रमित मरीजों को ऑनलाइन योग क्लास दी जाएंगी। योग, प्राणायाम से इम्यूनिटी बढ़ती है और ठीक होने में मदद मिलती है, इसलिए मरीजों को योग क्लास दी जाएगी।

 

क्या है ‘दिल्ली की योगशाला’

1. Home Isolation में Corona मरीजों के लिए Online Yoga Classes लाई @ArvindKejriwal सरकार!

2. Dilli Ki Yogshala: दिन में 8 Classes होंगी, किसी भी क्लास के लिए Free Registration कराए!

3. 40000 Patients एक साथ कर सकेंगे योग!

4. बढ़ेगी Immunity,मिलेगी शांति!

यह भी पढ़ें –  चुनाव से पहले भाजपा को UP में बड़ा झटका, कैबिनेट मंत्री ने दिया इस्तीफा


administrator

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *