Contact Information / सम्पर्क जानकारी

C-125,1st Floor,Sector-02 Noida,Uttar,Uttar Pradesh - 201301

Call Us / सम्पर्क करें

नई दिल्ली: फेसबुक के सह-संस्थापक मार्क जुकरबर्ग ने उसके तीनों प्लेटफॉर्मों फेसबुक, इंस्टाग्राम और वाट्सऐप की सेवाओं में हुई परेशानी के लिए माफी मांगी और कहा कि सेवाएं फिर से ऑनलाइन हो गयी है। जुकरबर्ग ने फेसबुक पर कहा कि फेसबुक, इंस्टाग्राम और वाट्सऐप और मैसेंजर अब फिर से ऑनलाइन हो गये हैं।” उन्होंने कहा, “आज हुई परेशानी के माफी, मैं जानता हूं कि आप जिन लोगों के बारे में सोचते और चिंता करते हैं उनसे जुड़े रहने के लिए आप इन सेवाओं पर कितना निर्भर हैं।”

फेसबुक, वॉट्सऐप और इंस्टाग्राम के डाउन होने से  (Facebook face mega outage) इसके को-फाउंडर मार्क जुकरबर्ग (Mark Zuckerberg) को भारी नुकसान हुआ है। उनके नेटवर्थ में 6 घंटों में 7 अरब डॉलर (करीब 52,217 करोड़ रुपये) की गिरावट आ गई। साथ ही वह अरबपतियों की लिस्ट में एक पायदान नीचे आ गए। इस तरह से जुकरबर्ग के नेटवर्थ में हर घंटें करीब 116.66 करोड़ डॉलर (करीब 8700 करोड़ रुपये) की गिरावट आई।

गौरतलब है कि भारतीय समयानुसार सोमवार रात 10 बजे के आसपास दुनिया भर में फेसबुक की सभी सर्विसेज डाउन हो गई। फेसबुक के अलावा इंस्टाग्राम (instagram), वॉट्सऐप (whatsapp), अमेरिकी टेलीकॉम कंनियां जैसे Verizon, At&t और T Mobile की सर्विस भी कई घंटों तक बंद रहीं। वॉट्सऐप और इंस्टाग्राम भी फेसबुक के स्वामित्व में ही आते हैं.

 

 

Share:

administrator

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *