Contact Information / सम्पर्क जानकारी

C-125,1st Floor,Sector-02 Noida,Uttar,Uttar Pradesh - 201301

Call Us / सम्पर्क करें

नई दिल्ली: विश्व भर में 21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के रूप में मनाया जाता है। देश में अलग-अलग स्थानों पर योग दिवस के उपलक्ष्य में आयोजन किया जा रहा है। सभी कोरोना दिशानिर्देशों के मद्देनजर योग कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे है। तो वहीं, दिल्ली वालों की बेहतर सेहत बनाने वाले जिम के मालिक आज योग दिवस का बहिष्कार कर रहे हैं।

इसकी वजह जिम न खुलना है। दिल्ली जिम एसोसिएशन का कहना है कि दिल्ली में संक्रमण कम होता जा रहा है। हर तरह के कारोबार को छूट दी गई है लेकिन सरकार ने अभी तक जिम खोलने की अनुमति नहीं दी है। जिसकी वजह से उनको काफी नुकसान हो रहा है। जिम ओनर्स की मानें तो दिल्ली में काफी हद तक जिम किराए पर चलते हैं जिनका किराया देना इस समय भारी पड़ रहा है।

पूर्व मिस्टर इंडिया रनर अप पारस गुप्ता के अनुसार, जिम बंद होने के कारण बेरोजगारी बढ़ेगी। दिल्ली में लगभग 5000 से ज्यादा जिम हैं जिनसे एक लाख से ज्यादा लोग जुड़े हुए हैं। ऐसे में इन तमाम लोगों की नौकरी पर खतरा मंडरा रहा है। पारस ने बताया कि इस संकट में सरकार की तरफ से उनको किसी तरह की आर्थिक सहायता नहीं मिली। जिम ओनर मानसिक तनाव से जूझ रहे हैं।

 

 

Share:

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *