Contact Information / सम्पर्क जानकारी

C-125,1st Floor,Sector-02 Noida,Uttar,Uttar Pradesh - 201301

Call Us / सम्पर्क करें

 

अबू धाबी: आउट ऑफ फॉर्म चल रहे आलराउंडर हार्दिक पांड्या की 40 रन की नाबाद विस्फोटक पारी की बदौलत मुंबई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को मंगलवार को रोमांचक मुकाबले में एक ओवर शेष रहते छह विकेट से हराकर प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को कायम रखा। पंजाब की टीम ने एडन मारक्रम की 42 रन की महत्वपूर्ण पारी की बदौलत 20 ओवर में 6 विकेट पर 135 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया लेकिन मुंबई ने 19 ओवर में चार विकेट पर 137 रन बनाकर आईपीएल में अपनी पांचवीं जीत हासिल की और अंक तालिका में 11 मैचों में 10 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर पहुंच गया। मुंबई ने लगातार तीन मैच हारने का क्रम तोड़ते हुए उम्मीदें जगाने वाली जीत अपने नाम की।

हार्दिक पांड्या ने शुरुआत में मिले जीवनदान का फायदा उठाते हुए 30 गेंदों पर चार चौकों और दो छक्कों की मदद से नाबाद 40 रन की मैच विजयी पारी खेली। मारक्रम ने 29 गेंदों पर 42 रन की पारी में छह चौके लगाए। वह 16वें ओवर में लेग स्पिनर राहुल चाहर की पहली गेंद पर चौका मारने के बाद अगली गेंद पर स्वीप खेलने की कोशिश में बोल्ड हो गए। दीपक हुड्डा ने 26 गेंदों में एक चौके और एक छक्के की मदद से 28 रन का योगदान दिया। कप्तान लोकेश राहुल ने 22 गेंदों में दो चौकों के सहारे 21 रन बनाये। मयंक अग्रवाल के इस मैच से बाहर रहने के बाद ओपनिंग में उतरे मनदीप सिंह ने 14 गेंदों में दो चौकों की मदद से 15 रन बनाये। इस मैच में खेलने उतरे विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल मात्र एक रन बनाकर आउट हुए जबकि निकोलस पूरन दो रन ही बना सके। हरप्रीत बरार ने नाबाद 14 और नाथन एलिस ने नाबाद छह रन बनाकर पंजाब को 135 तक पहुंचाया।

मुंबई की तरफ से जसप्रीत बुमराह ने चार ओवर में 24 रन पर दो विकेट और कीरोन पोलार्ड ने एक ओवर में आठ रन पर दो विकेट लिए जबकि कृणाल पांड्या और राहुल चाहर को एक-एक विकेट मिला। पंजाब ने 36 रन की अच्छी शुरुआत के बाद अगले 12 रनों के दौरान चार विकेट गंवाए। लेकिन इसके बाद मारक्रम और हुड्डा ने पांचवें विकेट के लिए 61 रन जोड़कर पंजाब को संभाला। लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई ने लेग स्पिनर रवि बिश्नोई के पारी के चौथे ओवर में 16 रन के स्कोर पर कप्तान रोहित शर्मा और सूर्यकुमार यादव के विकेट गंवा दिए। रोहित ने आठ रन बनाये जबकि सूर्य का खाता नहीं खुला। क्विंटन डी कॉक 29 गेंदों में दो चौकों के सहारे 27 रन बनाकर टीम के 61 के स्कोर पर मोहम्मद शमी की गेंद पर बोल्ड हुए।

सौरभ तिवारी 37 गेंदों में तीन चौकों और दो छक्कों के सहारे 45 रन बनाकर 92 के स्कोर पर आउट हुए। यहां मुंबई के लिए चीजें मुश्किल नजर आ रही थीं। लेकिन पांड्या को पोलार्ड का अच्छा साथ मिला और दोनों ने पांचवें विकेट के लिए अविजित 45 रन जोड़कर मुंबई को एक ओवर शेष रहते जीत की मंजिल पर पहुंचा दिया। पांड्या ने पारी के 19वें ओवर में शमी पर दो चौके और आखिरी गेंद पर छक्का उड़ाते हुए मैच समाप्त कर दिया। पोलार्ड मात्र सात गेंदों पर एक चौके और एक छक्के की मदद से 15 रन बनाकर नाबाद रहे। पोलार्ड को उनके एक ओवर में दो विकेट निकालने के शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया। पोलार्ड ने इसके साथ ही टी 20 फॉर्मेट में 300 विकेट पूरे करने की उपलब्धि भी हासिल कर ली।

Share:

administrator

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *