Contact Information / सम्पर्क जानकारी

C-125,1st Floor,Sector-02 Noida,Uttar,Uttar Pradesh - 201301

Call Us / सम्पर्क करें

नई दिल्ली: किसानों के मुद्दे पर तेलंगाना राष्ट्र समिति के सांसदों की नारेबाजी पर लोकसभा की कार्यवाही आज दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी गयी। पूर्वाह्न 11 बजे सदन के समवेत होने पर अध्यक्ष ने दादरा नगर हवेली से नवनिर्वाचित शिवसेना की कलावती मोहन डेलकर को सदन की सदस्यता की शपथ दिलायी। इसके बाद विपक्ष की ओर से हंगामा शुरू हो गया।

द्रविड़ मुनेत्र कषगम (द्रमुक) के नेता टी आर बालू और कांग्रेस के नेता अधीररंजन चौधरी कुछ कहने का प्रयास कर रहे थे लेकिन शोर शराबे में सुनायी नहीं दिया। आसन के सामने तेलंगाना राष्ट्र समिति के सांसद किसान आंदोलन में जान गंवाने वाले किसानों को 25-25 लाख रुपए का मुआवजा देने और न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) पर कानून बनाने की मांग को लेकर नारेबाजी करने लगे।

अध्यक्ष ने प्रश्नकाल शुरु करते हुए भाजपा के कुंवर पुष्पेंद्र सिंह चंदेल को सवाल पूछने के लिए पुकारा। इसबीच कांग्रेस, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी, वामदल, इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग, आम आदमी पार्टी के सदस्य राज्यसभा में 12 विपक्षी सांसदों के निलंबन के मुद्दे पर विरोध स्वरूप बहिर्गमन कर गये। तृणमूल कांग्रेस, बहुजन समाज पार्टी, समाजवादी पार्टी के सदस्य बहिर्गमन में शामिल नहीं हुए। तेलंगाना राष्ट्र समिति के करीब छह सदस्य भी आसन के सामने आकर प्लेकार्ड के साथ नारेबाजी करते रहे। अध्यक्ष ने उनसे अपने स्थान पर जाने पर आग्रह किया लेकिन इसका उन पर कोई असर नहीं हुआ। इसके बाद अध्यक्ष सदन की कार्यवाही दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी।


administrator

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *