Contact Information / सम्पर्क जानकारी

C-125,1st Floor,Sector-02 Noida,Uttar,Uttar Pradesh - 201301

Call Us / सम्पर्क करें

बाराबंकी: किसान,महिला,युवा और बेरोजगार को अपने एजेंडे के केन्द्र बिंदु में रखकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने ‘ हम वचन निभायेंगे’ की टैग लाइन के साथ प्रतिज्ञा यात्रा को हरी झंडी दिखायी। जैदपुर विधानसभा क्षेत्र से प्रतिज्ञा यात्रा को हरी झंडी दिखाने से पहले वाड्रा ने अपनी प्रतिज्ञाओं की पोटली खोली जिसमें उन्होने वादा किया है कि कांग्रेस अगर सत्ता में आती है तो लड़कियों को स्मार्ट फोन और स्कूटी दी जायेगी जबकि किसानो का पूरा कर्जा माफ कर दिया जायेगा। कोरोना काल के दौरान का बिजली का बिल माफ कर दिया जायेगा जबकि बाद के बिजली के बिल का आधा पैसा माफ किया जायेगा।

कोरोना के कारण आम आदमी के बिगड़े बजट को सुधारने के लिये हर परिवार को 25 हजार रूपये की आर्थिक मदद दी जायेगी वहीं 20 लाख युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराया जायेगा। धान और गेहूं का समर्थन मूल्य 2500 रूपये क्विंटल किया जायेगा। इससे पहले श्रीमती वाड्रा लखनऊ में प्रेस कांफ्रेंस कर अपने पहले संकल्प में 2022 के चुनाव में महिलाओं को टिकट बटवारे में 40 प्रतिशत हिस्सेदारी का वादा किया था।

वाड्रा की ये प्रतिज्ञायें कांग्रेस के चुनाव से पहले जारी किये जाने वाले घोषणा पत्र से अलग होंगी। प्रतिज्ञा यात्रा के संबंध में पार्टी के प्रदेश दफ्तर में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में पूर्व सांसद एवं छत्तीसगढ़ के प्रभारी पीएल पुनिया ने शुक्रवार को बताया था कि तीनों यात्राओं का शुभारंभ कांग्रेस महासचिव व उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा हरी झण्डी दिखाकर बाराबंकी जिले से करेंगीं। इस मौके पर वह उत्तर प्रदेश चुनाव के लिए जनता से किये जा रहे सात संकल्पों के बारे में विस्तार से बतायेंगीं।

जनता के बीच अपनी पैठ बनाने के इरादे से आज शुरू हुयी प्रतिज्ञा यात्रा का पहला रूट (वाराणसी अवध) वाराणसी से शुरू होकर रायबरेली में समाप्त होगा, जिसमें चंदौली, सोनभद्र, मिर्जापुर, प्रयागराज, प्रतापगढ, अमेठी जिले शामिल होगें, इस रूट का नेतृत्व पूर्व सांसद प्रमोद तिवारी, पूर्व सांसद राजेश, पूर्व विधायक नदीम जावेद करेगें। बाराबंकी से शुरू होकर झांसी में समाप्त होने वाले दूसरे रूट में लखनऊ, उन्नाव, फतेहपुर, चित्रकूट, बांदा, हमीरपुर, जालौन जिले शामिल होगें। इसका नेतृत्व पूर्व सांसद पीएल पुनिया, पूर्व केन्द्रीय मंत्री प्रदीप जैन आदित्य और मीडिया विभाग के चेयरमैन व पूर्व मंत्री नसीमुद्दीन सिद्दीकी करेगें।

प्रतिज्ञा यात्रा का तीसरा रूट सहारनपुर से शुरू होकर मथुरा में समाप्त होगा, जिसमें मुजफ्फरनगर, विजनैर, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, बदांयु, अलीगढ़, हाथरस, आगरा जिले शामिल होगें। इसका नेतृत्व पूर्व केन्द्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद एवं लखनऊ से कांग्रेस के पूर्व सांसद प्रत्याशी आचार्य प्रमोद कृष्णम् करेंगें।

Share:

administrator

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *