Contact Information / सम्पर्क जानकारी

C-125,1st Floor,Sector-02 Noida,Uttar,Uttar Pradesh - 201301

Call Us / सम्पर्क करें

भारत में कोरोना के बढ़ते केसों के चलते लोगों में काफी खौफ है। पिछले 24 घंटों में भारत में तक़रीबन 1,41,000 नए केस सामने आ चुके हैं। वहीं राष्ट्रीय की राजधानी दिल्ली में दो दिनों का कर्फ्यू लगा दिया गया था, जिसका आज पहला दिन है। इस दौरान सभी दिल्लीवासी अपने-अपने घरों में ही रहेंगे। राजधानी में लगा 55 घंटे का सप्ताहांत कर्फ्यू (Weekend Lockdown) बीते दिन यानी शुक्रवार की रात 10 बजे से शुरू हो गया था, जो की सोमवार की सुबह 5 बजे तक जारी रहेगा।

आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने बुलाई बैठक

आपको बता दें कि कोरोना के बढ़ते हुए कहर को देखते हुए दिल्ली में सोमवार को आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) की बैठक बुलाई गई है. इस बैठक में कोरोना के तेज़ी से बढ़ते मामलों पर चर्चा और साथ ही अधिक पाबंदी लगाने पर फैसला हो सकता है. DDMA की पिछली बैठक मंगलवार को हुई थी. इसमें दिल्ली में वीकेंड लॉकडाउन (Weekend Lockdown) लगाने की घोषणा की गई थी. जिसकी घोषणा डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने की थी।
हालंकि इस दिल्ली में शुरू हुए वीकेंड लॉकडाउन (Weekend Lockdown)में कुछ ज़रूरी सेवाओं में शामिल लोगों और छूट प्राप्त श्रेणियों के तहत आने वाले लोगों को छोड़कर, लोगों की आवाजाही 55 घंटे तक प्रतिबंधित रहेगी. साथ ही दिल्ली की बाजारों, सड़कों, कॉलोनियों और अन्य सार्वजनिक स्थानों पर कड़ी निगरानी रखी जा रही है.

दिल्ली-एनसीआर और हरियाणा में कोरोना के साथ बारिश का कहर जारी

वहीं दिल्ली-एनसीएआर में मौसम के मिजाज़ ने भी करवट ले लिए है। राजधानी दिल्ली समेत यूपी और हरियाणा के कई इलाकों में बीती रात से ही बारिश हो रही है। दिल्ली में रातभर बादल गरजते रहे। बीती रात से लगातार हो रही बारिश से ठंड का सितम बढ़ गया है। मौसम विभाग का अनुमान है कि राजधानी और आसपास के इलाकों में बारिश दिनभर जारी रह सकती है। वहीं दिल्ली में सड़क पर पानी जमा होने की कई तस्वीरें भी आने लगी हैं। पुल प्रहलादपुर अंडरपास के नीचे पानी भर गया है, जिसे आने जाने में लोगों को दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है।

यह भी पढ़ें  –   थूक लगाकर बाल काटने पर हूई थू-थू, जावेद हबीब पर एफआईआर दर्ज


administrator

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *