Contact Information / सम्पर्क जानकारी

C-125,1st Floor,Sector-02 Noida,Uttar,Uttar Pradesh - 201301

Call Us / सम्पर्क करें

नई दिल्ली: कांग्रेस के युवा सांसद राजीव सातव का कोरोना महामारी के कारण आज पुणे में निधन हो गया है। सांसद राजीव सातव की उम्र 46 साल थी। 22 अप्रैल को राजीव सातव कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया। कई दिनों से उनकी तबीयत और ज्यादा बिगड़ती जा रही थी। जिसके बाद आज उनका निधन हो गया।


कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने राजीव सातव के निधन पर दुख जताते हुए ट्वीट कर लिखा, “मुझे अपने दोस्त राजीव सातव को खोने का दुख है। वो विशाल क्षमता वाले नेता थे, जिन्होंने कांग्रेस के आदर्शों को सही दिशा में आगे बढ़ाया। ये हम सभी के लिए बहुत बड़ी क्षति है।” प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने भी कांग्रेस सांसद के निधन पर शोक व्यक्त किया है। पीएम मोदी ने ट्वीट करके उनके परिवार के आरती संवेदना भी ज़ाहिर की।


वहीं, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी सांसद सातव के निधन पर दुख जताते हुए ट्वीट कर लिखा, “राजीव सातव के रूप में हमने अपना एक प्रतिभाशाली साथी खो दिया। वो दिल के साफ, ईमानदार, कांग्रेस के आदर्शों के लिए प्रतिबद्ध और भारतीयों के प्रति समर्पित थे। मेरे पास शब्द नहीं हैं। बस उनकी पत्नी और बच्चों के लिए प्रार्थना हैं। उन्हें उनके बिना आगे बढ़ने की शक्ति मिले।”

कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता, रणदीप सिंह सुरजेवाला ने भी ट्वीट कर उनके निधन पर दुख व्यक्त करते हुए लिखा, “निशब्द ! आज एक ऐसा साथी खो दिया जिसने सार्वजनिक जीवन का पहला कदम युवा कांग्रेस में मेरे साथ रखा और आज तक साथ चले पर आज…राजीव सातव की सादगी, बेबाक़ मुस्कराहट, ज़मीनी जुड़ाव, नेतृत्व और पार्टी से निष्ठा और दोस्ती सदा याद आयेंगी। अलविदा मेरे दोस्त । जहाँ रहो, चमकते रहो।” कोरोना संक्रमित होने के बाद महाराष्ट्र कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं राज्यसभा सांसद राजीव सातव का पिछले कुछ दिनों से पुणे के एक अस्पताल में इलाज चल रहा था।

Share:

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *