Contact Information / सम्पर्क जानकारी

C-125,1st Floor,Sector-02 Noida,Uttar,Uttar Pradesh - 201301

Call Us / सम्पर्क करें

 

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और आसपास के क्षेत्रों में सोमवार सुबह से जारी झमाझम बारिश से मौसम सुहावना हो गया है और पिछले कईं दिनों से जारी उमस तथा गर्मी से लोगों को काफी राहत मिली है। सोमवार तड़के शुरू हुई बारिश से तापमान में गिरावट आई और लोगों को पसीने छुड़ाने वाली गर्मी से राहत मिली। बारिश के कारण कुछ जगहों पर लोगों को सुबह-सुबह जलजमाव का सामना करना पड़ा। मौसम विभाग के अनुसार आज दिल्ली में बादल छाए रहने के साथ मध्यम दर्जे की बारिश होती रहेगी।

मौसम विभाग ने दिल्ली में 22 जुलाई तक बारिश का पूर्वानुमान जताया है। राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में हो रही इस बारिश से लोगों को राहत तो मिली हैं लेकिन अनेक स्थानों पर जलभराव से यातायात जाम की समस्या भी देखी गई है। इसी के साथ ही राजधानी के अधिकतम और न्यूनतम तापमान में गिरावट आई है और दिन में तीन बजे अधिकतम तापमान 26 डिग्री दर्ज किया गया। मौसम विभाग का कहना है कि राजधानी में अभी अगले कुछ दिनों तक इसी तरह की बारिश का अनुमान है।

बारिश समूची दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र बहादुर गढ़, गुरुग्राम, मानेसर, बल्लभगढ़, लोनी देहात, हिंडन एयरफोर्स स्टेशन, गाजियाबाद, इंदिरापुरम, नाेएडा, दादरी, ग्रेटर नोएडा में भी हो रही है। बारिश की वजह से राजधानी दिल्ली के आईटीओ , मंडी हाऊस , कापसहेडा और प्रहलादपुर रेलवे अंडर पास में पानी भरने से वाहनों को आने जाने में काफी दिक्कतें हुई हैं। रिंग रोड़ पर मिलेनियम पार्क के समीप सराय काले खान, किलोकरी, धौला कुआं, विकास मार्ग और आजादपुर में वाहनों की लंबी कतारें हैं। राजधानी के अनेक मेट्रो स्टेशनों के एक-एक गेट बंद होने से यात्रियों को लंबी कतारों में लगना पड़ रहा है।

 

Share:

administrator

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *