Contact Information / सम्पर्क जानकारी

C-125,1st Floor,Sector-02 Noida,Uttar,Uttar Pradesh - 201301

Call Us / सम्पर्क करें

मुरादाबाद में अलग तरह का मामला सामने आया है। जहां एक महिला ने नारी निकेतन पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि वहां के कर्मचारियों ने उसका उत्पीड़न किया है और उसे दवाई खिलाकर धोखे से उसका गर्भपात भी कराया गया है।


मामला बिजनौर क्षेत्र के एक गांव का है, जहां युवती की मां ने कांठ नगर के मोहल्ला पटेगंज निवासी युवक और उसके भाई के खिलाफ जबरन उनकी बेटी का धर्म बदलवाने को लेकर रिपोर्ट दर्ज कराई थी। जिसके बाद दोनों भाईयों को गिरफ्तार कर जेल और युवती को नारी निकेतन भेज दिया गया। वहीं इससे पहले युवती ने कोर्ट में बयान दिया था कि उसने अपनी मर्जी से धर्म परिवर्तन कर शादी की है। इसके बाद युवती सीधा ससुराल पहुंची। न्यायालय में युवती के बयान होने के बाद सीजेएम कोर्ट ने युवती की मर्जी से उसे उसके ससुराल वालों के साथ भेज दिया।
महिला ने बताया कि वह पांच दिसंबर को अपने पति के साथ कांठ तहसील के रजिस्ट्री कार्यालय में गई थी।जहां बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने उन पर दबाव बनाया और उनकी मां से जबरन धर्मांतरण कानून के तहत रिपोर्ट दर्ज कराई थी। उक्त महिला का कहना है कि वह अपने ससुराल में खुश हैं लेकिन उसे बजरंग दल वालों से अपनी जान का खतरा है।


मामला यहीं नहीं थमा उस महिला ने आरोप लगाया कि दो दिन पहले पेट दर्द की शिकायत होने पर नारी निकेतन के स्टाफ ने उसे अस्पताल में भर्ती कराया । औऱ उस समय वह गर्भवती थी। यहां डॉक्टरों द्वारा दवाईयां देकर बिना उसकी जानकारी के उसका गर्भपात करा दिया गया। वहीं महिला ने नारी निकेतन में उससे हुए उत्पीड़न के आरोप भी लगाये हैं।जिला प्रोबेशन अधिकारी का कहना है कि युवती द्वारा लगाए गए सभी आरोप गलत हैं। और नारी निकेतन में उसका कोई उत्पीड़न नहीं हुआ है। फिलहाल मामले में आगे की जांच की जा रही है।

Share:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *